SpreadIt News | Digital Newspaper

T-20 विश्वकप: विजयरथ पर सवार पाकिस्तान, लगातार तीसरी जीत के साथ सेमी-फाइनल में पक्की की जगह

दुबई : T२० विश्वकप के पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बिच खेले गए रोमांचक मैच में जीत हासिल कर पाकिस्तान ने सेमि-फाइनल  पक्की कर दी है। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 146 रन बनाए। मोहम्मद नबी की टीम गेंद से पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल कर जीत हासिल करने में नाकाम रही।  वही  बाबर आजम की टीम ने व्यावहारिक रूप से टी20 विश्व कप जीतने के लिए हैट्रिक बनाकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

आसिफ अली फिर बने जीत के हीरो 

Advertisement

पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए आखिरी 12 गेंदों में 24 रन चाहिए थे। टीम काफी दबाव में थी, तभी न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के हीरो रहे आसिफ अली ने मैदान में एंट्री की। उन्होंने करीम जन्नत के एक ओवर में चार छक्के लगाकर मैच जीत लिया। पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत के काफी करीब आने के बावजूद अफगानिस्तान मैच पाया। 

पाकिस्तानी टीम विश्वकप को जीतने की प्रमुख दावेदार 

Advertisement

पाकिस्तानी टीम तीन मैचों में छह अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर है। उनके पास नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच बचे हैं। क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान की टीम सिर्फ ग्रुप स्टेज नहीं है। इस विश्व कप को जीतने के दावेदारों में से एक बन चुकी है। 

इस जीत के बाद पाकिस्तानी टीम का उत्साह और आत्मविश्वास अपने चरम पर है। यह चीज उन्हें अगले मैचेस में काफी मदत देगी। अगर पाकिस्तान ऐसे ही खेलता रहा तो भारत के लिए कठिनाई बढ़ सकती है।

Advertisement