SpreadIt News | Digital Newspaper

गोवा चुनाव: क्या गोवा में जीतेंगी ममता बनर्जी की पार्टी ?

गोवा:  ममता बनर्जी ने खुद गोवा जाकर संगठन को मजबूत करने की पहल की है।  इस बीच गोवा फॉरवर्ड पार्टी के नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री विजय सरदेसाई ने ममता से मुलाकात की।  तृणमूल नेता पहले ही देश के अन्य क्षेत्रीय दलों से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान कर चुकी हैं। इस बीच गोवा के इस अहम नेता के साथ ममता की मुलाकात को लेकर गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि ममता और विजय ने इन अटकलों को जिंदा रखा.

ममता बनर्जी से मिलने से पहले और बाद में विजय सरदेसाई ने कहा कि भाजपा के खिलाफ एकजुट होना उनका एक लक्ष्य है। ऐसे में उन्हें गठबंधन की उम्मीद है। विजय ने यह भी कहा कि इस मुद्दे पर ममता बनर्जी के साथ बैठक भी की गई है। हालांकि गठबंधन होगा या नहीं, इस सवाल का ममता बनर्जी ने स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

Advertisement

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “हम चाहते हैं कि क्षेत्रीय दल भाजपा के खिलाफ गठबंधन करें। इस बारे में सारे पक्षों से बात की गई है। किसी भी पक्ष ने अभी तक स्पष्ट जवाब नहीं दिया। हालांकि विश्लेषकों का मानना ​​है कि राजनीतिक क्षेत्र में नई दिशा की शुरुआत हो सकती है।”

उन्होंने ट्वीट किया था, ‘भाजपा को हराने के लिए गोवा में एक मजबूत टीम बनाने के लिए मैं दो साल से इंतजार कर रहा हूं। भ्रष्ट भाजपा सरकार को खत्म करने के लिए विपक्षी एकता जरूरी है। हमें 2022 के बारे में गंभीरता से सोचना होगा।’

Advertisement

यह मुलाकात राजनीतिक तौर पर काफी अहम मानी जा रही है। अगर गोवा फॉरवर्ड पार्टी ममता का हाथ पकड़ती है, तो गोवा में घरेलू राजनीति में जमीनी स्तर पर काफी आगे बढ़ जाएगा।

पूर्व टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेज कल गोवा में TMC में शामिल हुए। लिएंडर शुक्रवार को गोवा में ममता बनर्जी की मौजूदगी में जमीनी स्तर पर शामिल हुए। उसी दिन मशहूर अभिनेत्री नफीसा अली और गोवा की उद्यमी मृणालिनी देशप्रभु ने भी TMC का झंडा फहराया।

Advertisement

ममता बनर्जी ने कहा, ‘हमें लोगों पर भरोसा है। यह वर्ष नई सुबह का वर्ष हो। गोवा अब बहुत उपेक्षित है। हम अपना वादा निभाएंगे। दिल्ली के लड्डू नहीं चलेंगे। दिल्ली की दादागिरी भी नहीं चलेगी। गोवा की जनता ही गोवा चलाएगी। हम रूपरेखा तैयार करेंगे।”

Advertisement