SpreadIt News | Digital Newspaper

T20 विश्वकप 2021: आज अफगानिस्तान का सामना होगा पाकिस्तान से

दुबई: पहले भारत, फिर न्यूजीलैंड। पाकिस्तान ने दो हैवीवेट मैच जीतकर लगभग सेमीफाइनल में पहुंच गया है। आज रात अफगानिस्तान को हराकर पाकिस्तान अंतिम चार में अपनी जगह सुनिश्चित करेगा। अफगानों के खिलाफ मैदान पर जाने से पहले बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान आत्मविश्वास से भरे हुए हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड काफी सराहनीय है। सफेद गेंद के क्रिकेट में पाकिस्तान की टीम 5 बार अफगानों के खिलाफ खेल चुकी है। जिसमे उन्होंने पांचो बार अफगानिस्तान पर जीत हासिल की है।  इस में  4 वनडे और 1 टी20 इंटरनेशनल शामिल है।  पाकिस्तान ने 20-ओवर के प्रारूप में केवल एक बार 2013 में अफगानों का सामना किया था।

Advertisement

हालांकि पाकिस्तानी खिलाडी आत्मविश्वास से भरे हुए, बाबर राशिद खान और मुजीब-उर-रहमान से सावधानी बारात सकते हैं। पिछले मैच में राशिद खान ने स्कॉटलैंड को केवल 60 रनों पर आल आउट किया था। इसलिए बाबर-रिजवान अफगान स्पिन आक्रमण को संभालने में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

पाकिस्तान टीम में बढ़िया गेंदबाज 

Advertisement

अगर पाक कप्तान भाग्यशाली रहे तो वह टॉस जीतकर आज रात क्षेत्ररक्षण ले सकते हैं। शाहीन अफरीदी, हैरिस रऊफ और हसन अली जैसे तेज गेंदबाजों के अलावा इमाद वसीम और शादाब खान जैसे स्पिनर भी टीम में हैं। अफरीदी का लक्ष्य अफगानिस्तान के जजई-शहजाद को जल्दी पवेलियन वापस भेजना रहेगा। 

वही, अफगानिस्तान टीम में भी वर्ल्ड क्लास स्पिनर्स 

Advertisement

वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान टीम का मुख्य हथियार राशिद खान और मुजीब उर रहमान की स्पिन है। देश पर तालिबान का कब्जा है। राशिद खान कई बाधाओं को पार कर विश्व कप के मंच पर हैं। लोगों की मनःस्थिति बिल्कुल भी अच्छी नहीं है। अफगानिस्तान पाकिस्तान को हराकर विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा दिखाने को तैयार है।

यह मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है।  मैच का सिधा प्रसारण स्टार नेटवर्क एवं हॉटस्टार ऍप पर किया जाएगा।

Advertisement