SpreadIt News | Digital Newspaper

T20 World Cup 2021: इंग्लैण्ड बनाम बांग्लादेश मैच की ख़ास बाते, जानिए विस्तार से

अबू धाबी: मौजूदा ODI विश्वकप विजेता इंग्लैंड इस बार टी20 वर्ल्ड कप पर नजर बनाए हुए है। उन्हें पिछले T20 विश्व कप में उपविजेता बनकर ही संतुष्ट होना पड़ा था। हालांकि मोर्गन्स इस बार T20 विश्वकप जीतकर वापसी करना चाहते हैं।

इंग्लैण्ड ने पहले मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया था 

Advertisement

पहले मैच में इंग्लिश गेंदबाजों ने वर्ल्ड चैंपियन वेस्ट इंडीज की पारी को 55 रन पर सिमट कर रख दी थाई। आज दोपहर इंग्लैण्ड का सामना बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला है। बांग्लादेश ने इससे पहले कई बार इंग्लैण्ड को मात दी है। इसलिए इंग्लैंड को शाकिब की टीम के खिलाफ उतरने से पहले सावधानी बरतनी होगी।

पहली मैच में बांग्लादेश की हुई हार 

Advertisement

दूसरी ओर, बांग्लादेश सुपर ट्वेल्व (सुपर 12) में हुई पहले मैच में श्रीलंका से हार गई। स्कोरबोर्ड में 181 रन बनाने के बाद भी बांग्लादेश जीत नहीं पाई। पिछले मैच में इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी क्रम की परीक्षा नहीं हुई है। जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो आदि मजबूत बल्लेबाज समय-समय पर मैच का रंग बदल सकते हैं। बांग्लादेशी गेंदबाज यह अच्छी तरह जानते हैं।

बांग्लादेश के लिए करो या मरो मुकाबला 

Advertisement

हालांकि शाकिब अल हसन को इंग्लैंड की बाधाओं से पार पाने की पूरी उम्मीद है। शाकिब बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में बांग्लादेश टीम की उम्मीद हैं। लिटन, नईम शेख, महमूदुल्लाह ने भी अच्छे रन बनाए। इंग्लैंड से हारने पर बांग्लादेश व्यावहारिक रूप से विश्व कप से बाहर हो जाएगा। इसलिए लिटन दास अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं।

टॉस पर मैच का निर्णय निर्भर 

Advertisement

अबू धाबी के विकेट पर दोपहर के समय बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल होता है।  तो आज दोपहर का मैच भी टॉस बड़ा फैक्टर होने वाला है। जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

Advertisement