SpreadIt News | Digital Newspaper

त्योहारों के बिच कोरोना की वजह से बढ़ती मौतों ने बढ़ाई चिंता; एक दिन में 500 से ज्यादा मौते, क्या फिरसे होगा लॉकडाउन?

नई दिल्ली: आने वाले दिनों में देशभर में दिवाली त्यौहार धूमधाम से मनाया जाएगा। लेकिन कोरोना का डर बना हुआ है। हालांकि कोरोना संक्रमण फ़िलहाल नियंत्रण में है, लेकिन मौत को लेकर चिंता बढ़ रही है। कुछ दिन पहले सरकार से त्योहार पर रोक लगाने को कहा गया था। फिर एक दिन में फिर कोरोना से मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ। जिससे देश के विभिन्न राज्य दिवाली से पहले सख्त शराबबंदी के रास्ते पर चलेंगे।

आंकड़ों में कोरोना 

Advertisement

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों में 13,451 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। कल यह संख्या 12 हजार 428  थी। इस बीच देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। पिछले 24 घंटों में देश में 14,021 लोग ठीक हुए हैं। अब तक कुल 3 करोड़ 35 लाख 96 हजार 339 लोग ठीक हो चुके हैं।

मौत का बढ़ता ग्राफ बना चिंता का विषय 

Advertisement

लेकिन देश में मौत का ग्राफ चिंताजनक है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 575 लोगों की जान गई है। कल यह संख्या 356 लोगों की थी।

दक्षिणी राज्यों में कोरोना की स्थिति ख़राब 

Advertisement

हालांकि, पूरे देश में संक्रमण में गिरावट के बावजूद केरल, तमिलनाडु अभी भी शीर्ष पर हैं। सबसे ज्यादा संक्रमण अब भी केरल में है। पिछले 24 घंटे में वहां 6,173 लोग संक्रमित हुए हैं और एक दिन में 482 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में पीड़ितों की संख्या तेजी से बढ़कर 1,201 हो गई है। हालांकि कर्नाटक में एक दिन में 32 लोगों की मौत हुई जबकि 26 लोग संक्रमित हुए। वहीं तमिलनाडु में 1,090 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। 

पश्चिम बंगाल में बढ़ रहा हे कोरोना 

Advertisement

पश्चिम बंगाल में दुर्गापूजा के बाद से रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। प्रदेश में कोरोना की यह तस्वीर स्वाभाविक रूप से स्वास्थ्य मंत्रालय को चिंतित कर रही है। सोमवार को सुबह 9 बजे से मंगलवार सुबह 9 बजे के बीच राज्य में 607 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। कल यह संख्या 605 थी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक, बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 15 लोगों की मौत हुई है।  इसके अलावा मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 611 लोग ठीक हुए हैं।

Advertisement