SpreadIt News | Digital Newspaper

देश के सबसे सस्ते स्मार्टफोन JioPhone Next में हो सकता है 13 मेगापिक्सल का ‘रियर कैमरा’, जानें अन्य संभावित फीचर्स

टेक: अगर अफवाओं पर विश्व किया जाए तो दिवाली से पहले JioPhone Next की बिक्री शुरू हो जाएगी।  कहा जा रहा है कि JioPhone Next एक अनुकूलित एंड्रॉइड आधारित प्रोग्रेस ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा संचालित होगा। JioPhone Next बनाने के लिए रिलायंस जियो ने गूगल के साथ हाथ मिलाया है। इस फोन में क्वालकॉम चिपसेट होने की संभावना है। जियोफोन नेक्स्ट में वॉयस असिस्टेंट, रीड अलाउड, ट्रांसलेट, 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और प्री-लोडेड गूगल, जियो ऐप्स भी होंगे।

जिओ कंपनी की योजना आने वाले दिनों में इस जियोफोन के कारोबार को दुनिया के दूसरे देशों में भी फैलाने की है। इस फोन के नए ऑपरेटिंग सिस्टम की मदद से ‘लंबी बैटरी लाइफ’ मिलना संभव है। इस फोन में ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर अपग्रेड फीचर हो सकता है।

Advertisement

ऐसी है फोन की डिज़ाइन 

जियोफोन नेक्स्ट में माइक्रो यूएसबी पोर्ट होगा। फोन के पिछले हिस्से में कैप्सूल के आकार का कैमरा मॉड्यूल होगा। इस मॉड्यूल में कैमरा सेंसर के साथ फ्लैश लाइट होगी। इस फोन में डॉटेड टेक्सचर बैक पैनल हो सकता है। रियर कैमरा सेटअप में सेंसर के ठीक नीचे फ्लैश लाइट है। कैमरे में प्री-लोडेड जियोफोन नेक्स्ट में पोर्ट्रेट मोड, नाइट मॉफ और भारत के लिए बनाए गए कुछ खास फीचर भी होंगे। इस फोन में सेल्फी या फ्रंट कैमरा फ्लैश सपोर्ट भी हो सकता है।

Advertisement

यह फीचर्स हो सकते है शामिल 

जियोफोन नेक्स्ट में वॉयस असिस्टेंट फीचर हो सकता है। यह उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफोन का उपयोग करते समय अतिरिक्त लाभ प्राप्त करने की सुविधा देगा। ऑनस्क्रीन कंटेंट के लिए ‘रीड अलाउड’ फीचर भी होगा। यह उपयोगकर्ताओं को फोन स्क्रीन पर सामग्री को उनकी पसंद की भाषा में समझने की सुविधा देता है।

Advertisement

फोन पर किसी भी टेक्स्ट को यूजर की पसंद की भाषा में ट्रांसलेट करने का भी विकल्प होगा। दूसरी ओर, जियोफोन नेक्स्ट में क्वालकॉम चिपसेट होने की अफवाह है, लेकिन विशिष्ट चिपसेट का नाम अब तक उपलब्ध नहीं हुआ है। हालाँकि, हाल ही में Google Play कंसोल लिस्टिंग में कहा गया है कि फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 (QM215) SoC हो सकता है। जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 3499 रुपये हो सकती है।

Advertisement