SpreadIt News | Digital Newspaper

देशभर में 12 हजार नए कोविड़-19 मामले, अकेले केरल में छह हजार

नई दिल्ली: देशभर में रिकॉर्ड संख्या में कोरोना संक्रमण के ने मामले सामने आए हैं। पिछले कुछ दिनों में संक्रमण औसतन लगभग 15,000 के आसपास था। तब से, यह एक झटके में बहुत कम हो गया है। वहीं, देश में टीकाकरण की दर भी काफी तेजी से चल रही है। ऐसे में डॉक्टरों से लेकर आम जनता तक को थोड़ी राहत मिली है। हालांकि, विशेषज्ञों ने बार-बार चेतावनी दी है कि टीकाकरण बीमारी की घटनाओं को कम कर सकता है। लेकिन कभी भी संक्रमण को पूरी तरह से समाप्त नही कर सकते।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में 12,426 लोग नए संक्रमित हुए हैं कल यह संख्या 14,308 थी। इस बीच देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। देश में पिछले 24 घंटे में 15,951 लोग ठीक हुए हैं। अब तक कुल 3 करोड़ 35 लाख 63 हजार 316 लोग ठीक हो चुके हैं।

Advertisement

हालांकि, मरने वालों की संख्या कल के मुकाबले कम है, लेकिन देश में मौत का ग्राफ चिंताजनक है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 358 लोगों की जान गई, कल यह संख्या 443 थी।

हालांकि, पूरे देश में संक्रमण में गिरावट के बावजूद केरल, तमिलनाडु अभी भी शीर्ष पर हैं। सबसे ज्यादा संक्रमण के नए मामले अब भी केरल में दर्ज हो रहे है। पिछले 24 घंटे में केरल 6,084 लोग संक्रमित हुए हैं। वही एक दिन में 261 लोगों की मौत हुई। हालांकि कर्नाटक में एक दिन में 12 लोगों की मौत हुई जबकि 290 लोग संक्रमित हुए। वहीं तमिलनाडु में 1,112 नए मामले सामने आए है।

Advertisement

हालांकि, उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य में कोरोना बाधितों की संख्या नियंत्रित हैं। कोरोना बुलेटिन के अनुसार, केवल दो लोग प्रभावित हुए थे। राजधानी दिल्ली में भी पीड़ितों की संख्या नियंत्रण में है। पिछले 24 घंटे में वहां 26 लोग संक्रमित हुए हैं। मिजोरम जैसे छोटे राज्य में पीड़ितों की संख्या करीब 690 है। दो लोगों की मौत हो चुकी है।

Advertisement