SpreadIt News | Digital Newspaper

T20 विश्वकप 2021: अफगानिस्तान की स्कॉटलैंड पर बड़ी जीत; रहमान, राशिद खान ने किया कमाल

टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मैच में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से हरा दिया। मुजीब-उर-रहमान और राशिद खान ने विरोधी बल्लेबाजों को नेस्तनाबूत कर दिया। शारजाह में खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 20 ओवर में चार विकेट खो कर अफगानिस्तान ने  190 रनों का पहाड़ रचा। जवाब में स्कॉटलैंड 10.2 ओवर में सिर्फ 60 रन पर ऑल आउट हो गया।

स्कॉटलैंड ने पहले तीन ओवरों में 27 रन बनाए और अच्छा खेलता दिख रहा था। लेकिन कहानी तब बदली जब मुजीब गेंदबाजी करने आए। उन्होंने कोएट्ज़र, कॉलम मैकलियोड को लगातार गेंदों पर आउट कर दिया। इसके बाद दो और गेंदों के बाद उन्होंने रिची बेरिंगटन को भी पवेलियन में लौटा दिया।

Advertisement

स्कॉटलैंड ने चार ओवर में तीन विकेट खोकर 28 रन बनाए। तब से टीम ने किसी भी स्तर पर विरोध नहीं किया है। अगले दो ओवरों में मैथ्यू क्रॉस और जॉर्ज मुन्सी (25) के जाने के साथ स्कॉटलैंड के विकेटों का गिरना जारी रहा। माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स और मार्क वाट को भी राशिद खान और मुजीब ने बाहर कर दिया। स्कॉटलैंड 60 रन पर ऑल आउट हो गया। मुजीब-उर-रहमान 5, राशिद खान 4 विकेट लिए।

इससे पहले अफगानिस्तान ने बेहतरीन बलबाजी का प्रदर्शन करते हुए १९०  बनाए थे।  जिसके जवाब में स्कॉटलैंड टीम दस ओवर के बिच ही आल आउट हो गई।

Advertisement

इस जीत के साथ अफगानिस्तान सुपर १२ लीग के ग्रुप बी की अंकतालिका में शीर्ष  पर पहुँच चूका है।  अफगानिस्तान ने नेट रन रेट के मामले में पाकिस्तान को भी पीछे छोड़ दिया है। फ़िलहाल अफगानिस्तान का नेट रन रेट ६ से ज्यादा है।  यह अपने आप में अविश्वसनीय कारनामा है। अफगानिस्तान का अगला मुकाबला भारत के साथ ३१ अक्टूबर को खेला जाएगा।

Advertisement