SpreadIt News | Digital Newspaper

दिल्ली आग हादसा: 3 मंजिला इमारत में आग लगने से चार की मौत

दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक इमारत को भीषण आग लग गई। पुरानी सीमापुरी में मंगलवार सुबह एक घर में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई। बहोत सारे लोग घायल होने की खबर है। दमकलकर्मियों को सूचना देने के बाद वे तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे।

आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं 

Advertisement

पुलिस ने बताया कि तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। लेकिन क्या हादसा बिजली के शॉर्ट सर्किट से हुआ था? या फिर ऐसा किसी और कारण से हुआ था, इस बात की अब तक पुष्टि नहीं हो पाई।  हालांकि, आग के कारण जान-माल दोनों का नुकसान हुआ है।

शॉट सर्किट और अन्य कारणों से दुर्घटनाएं भारी क्षति का कारण बन सकती हैं। हादसे के बाद अगर आग पर काबू पा भी लिया गया तो भी नुकसान हो जाता है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और घटना की जांच कर रही है।

Advertisement

दिल्ली में लगातार आग लगने की दुर्घटनाए हो रही है 

हालांकि इस तरह की कई घटनाएं दिल्ली में हो रही हैं। साथ ही रविवार को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पालम गांव में एक घर में आग लगने से दो बच्चों समेत सात लोगों को बचा लिया गया। उन्हें बचाने के प्रयास में पुलिस को चोटें आईं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

Advertisement

साथ ही 8 अक्टूबर को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के एक गोदाम में आग लग गई थी। हादसा ओखला फेज-2 के हरकेश नगर में एक कपड़े के गोदाम में हुआ। आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी तुरंत 18 दमकलकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। इस तरह दिल्ली में आग लगने की घटनाओं की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है।

Advertisement