SpreadIt News | Digital Newspaper

T20 विश्वविजेता वेस्टइंडीज की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को रौंदा

दुबई: UAE में चल रहे T20 विश्वकप 2021 के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया। गौरतलब है कि मैच में दस से अधिक ओवर शेष थे।

इंग्लैंड की गेंदबाजी अपने चरम पर थी

Advertisement

इंग्लैंड की यह बड़ी जीत एकदिवसीय विश्व चैंपियंस की शानदार गेंदबाजी के दम पर आई, जिसमें आदिल राशिद ने सिर्फ 2 रन्स देकर 4 विकेट अपने नाम कर के बेहतरीन आंकड़े दर्ज किए! उन्हें मोईन अली, टायमल मिल्स और क्रिस जॉर्डन से बहुत अच्छा साथ मिला। इस सामूहिक प्रयास की बदौलत मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम को जीत के लिए सिर्फ 56 रनों की जरूरत थी, जिसे उन्होंने बहुत आसानी से पार किया।

विंडीज ने जीतने की उम्मीद खो दी थी

Advertisement

विंडीज ने अपनी फील्डिंग के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आउट करने की कोशिश भी नही की। क्योंकि लक्ष्य बहुत छोटा था। इस बीच इंग्लैंड ने अपने नेट रन रेट (एनआरआर) को अच्छी स्थिती में लाया है। उन्होंने दस ओवर से अधिक ओवर्स शेष रख के यह जीत हासिल की।

डेविड मलन की जगह बेयरस्टो को आगे भेजा

Advertisement

दिलचस्प है, उनके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज डेविड मालन को बल्लेबाजी क्रम में अवनत कर दिया गया और जॉनी बेयरस्टो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। इससे कोई भी अनुमान लगा सकता है कि यह इंग्लैंड की ओर से आक्रामक खेल खेलने की चाल थी।

जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन ने इंग्लैंड को शनिवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में ग्रुप 1 मैच में वेस्टइंडीज को 55 रनों पर समेटने में मदद की। आदिल रशीद (2/4), टाइमल मिल्स (2/17), मोइन अली (2/17), क्रिस वोक्स (1/12), क्रिस जॉर्डन (1/7) ने गेंद से कहर बरसाया।

Advertisement

इस जीत से इंग्लैंड टीम का नेट रन रेट काफी बढ़ गया है। जिस वजह से अब वे अंकतालिका में काफी समय तक शीर्ष पर रह सकते है।

Advertisement