SpreadIt News | Digital Newspaper

अमेरिकी ड्रोन हमले में अल-कायदा के वरिष्ठ नेता की मौत, जानिए पूरा मामला

सीरिया : दुनियाभर के युद्धजन्य देशों में अमरीकन सैनिकों की उपस्थिति होती है।  अमेरिकन सेना दुनियाभर में अपने कैम्प्स लगाए हुए है। अमेरिकन सेना और आतंकवादी संघटनाओं के बिच अक्सर हाथापाई होती रहती है।

इस बार सीरिया में के ड्रोन हमले 

Advertisement

दक्षिणी सीरिया में अमरीका ने फिर ड्रोन हमले किए है। इन हमलों में आतंकवादी संघटन अल-कायदा के वरिष्ठ नेता के माए जाने की खबर है। अमेरिकी सेना ने अमेरिकी ड्रोन हमले में अल-कायदा के वरिष्ठ नेता को मार गिराया अमेरिकी सेना के मेजर जॉन रिग्सबी का कहना है कि अल कायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हमीद अल-मतर सीरिया में ड्रोन हमले में मारे गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अल-कायदा के वरिष्ठ नेता की हत्या आतंकवादी संगठनों की साजिश रचने और वैश्विक हमलों को अंजाम देने की क्षमता को कमजोर कर देगी।

Advertisement

इस वजह से अमरीका ने किया ड्रोन हमला 

दक्षिणी सीरिया में अमेरिकी चौकी पर आतंकवादी हमले के दो दिन बाद अमेरिका ने यह ड्रोन हमला किया है । लेकिन क्या हमला जवाबी कार्रवाई में था? अमेरिका ने इस बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा अब तक नहीं की।

Advertisement

पिछले महीने में भी एक वरिष्ठ नेता को मार गिराया गया 

सितंबर के अंत में, सीरिया में अल-कायदा का एक अन्य वरिष्ठ कमांडर, सलीम अबू-अहमद, उत्तर-पश्चिमी पेंटागन में इदलिब के पास एक हवाई हमले में मारा गया था।

Advertisement

 

Advertisement