SpreadIt News | Digital Newspaper

देशभर में फिर बढे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए देश के मुख्य शहरों में क्या है नए दाम ?

नई दिल्ली : देश भर में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। मेट्रो शहरों समेत सभी शहरों में पेट्रोल-डीजल केदामों, में उतार चढाव देखा जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतों में बदलाव के कारण घरेलू तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखा है।

देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें।

Advertisement

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत रु. 106.89 प्रति लीटर डीजल के एक लीटर की कीमत रु. 95.62 पर पहुंची है। आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 112.78 रुपये और एक लीटर डीजल की कीमत 103.63 रुपये है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 107.44 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की कीमत 98.73रुपये है।

चेन्नई, हैदराबाद में डीजल ने भी पार किया शतक 

Advertisement

चेन्नई में पेट्रोल की कीमत रु. 104.01 जबकि डीजल की कीमत 100.01 रुपये है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक लीटर पेट्रोल की कीमत रु. १११.१८. वहीं, एक लीटर डीजल की कीमत रु. १०४.३२ रुपये है। बेंगलुरु में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 110.21 रुपये जबकि डीजल की कीमत 101.49 रुपये है। लखनऊ में एक लीटर पेट्रोल की कीमत रु. 103.86 जबकि एक लीटर डीजल की कीमत 96.07 रुपये है।

भाजप नेता के बेतुके बयान 

Advertisement

इन लगातार बढ़ाते दामों की बिच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी भाजपा के नेताओं ने अपने बेतुके बयान देना जारी रखा है। हाल ही में भाजप के नेता उपेंद्र तिवारी ने कहा ९५% लोगों को पेट्रोल की जरुरत ही नहीं है। पेट्रोल डीजल की कीमतों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा लोगों की आय भी तो बढ़ रही है।

Advertisement