SpreadIt News | Digital Newspaper

योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी खामी, चार पुलिसकर्मि निलंबित

उत्तर प्रदेश में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस पृष्ठभूमि में सत्तारूढ़ भाजपा समेत सभी प्रमुख दलों ने अपने अभियान को तेज कर दिया है। इस सिलसिले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे में उनकी सुरक्षा में भारी खामी का खुलासा हुआ। योगी आदित्यनाथ की बैठक से पहले एक शख्स ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर बंदूक तान दी। पुलिस ने घटना को काफी गंभीरता से लिया।

इस गंभीर घटना के बाद 4 पुलिस वालों को निलंबित किया गया। सीएम गुरुवार को बस्ती जिले के दौरे पर थे। हालांकि, बस्ती जिले के एसपी आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि सीएम योगी के जनसभा सभागार में पहुंचने से 45 मिनट पहले सर्कल अधिकारी ने लाइसेंसी रिवॉल्वर के साथ एक व्यक्ति को देखा। तुरंत.. सभागार में आए व्यक्ति को सर्कल अधिकारी ने बाहर निकाला जहां सीएम की रिवॉल्वर के साथ बैठक ली गई और पूछताछ की गई।

Advertisement

हालांकि, पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि सात पुलिसकर्मियों ने उस व्यक्ति को रिवॉल्वर के साथ सभागार में लाने में लापरवाही की थी, जहां सीएम की बैठक होनी थी। बस्ती जिले के एसपी ने चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। एसपी ने बताया कि अन्य तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

फिलहाल उत्तरप्रदेश में काफी विकास कामों के उद्घाटन और कई नई परियोजनाओं के बारे में कार्यक्रम शुरू है। इसलिए ऐसी भुल दोबारा न हो इस बात की पूरी खबरदारी ली जा रही है।

Advertisement