SpreadIt News | Digital Newspaper

भारत ने पार किया 100 करोड़ कोविड़ टीकाकरण का लैंडमार्क पार, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

नई दिल्ली: कोरोना को हराने की मोहिम में भारत सरकार ने देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया था। साल के अंत तक सभी पात्र आबादी का पूरी तरह से टीकाकरण करने का सरकार ने लक्ष्य रखा है।

इस देशव्यापी मोहिम के अंतर्गत भारत ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। भारत ने अब तक 100 करोड़ से ज्यादा कोविड़ टिकों की खुराक प्रशासित की है। यह उपलब्धि हासिल करने वाला भारत दूसरा देश बन चुका है। इससे पहले चीन ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

Advertisement

रेल्वे स्टेशन, एयरपोर्ट पर लाउडस्पीकर से दी गई सूचना

दुनियाभर के विशेषज्ञों ने टीकाकरण ही कोरोना को नियंत्रित करने का एकमात्र उपाय होने की बात कही है। इसलिए भारत सरकार ने टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित किया है। देश में कोविड टीकाकरण खुराकों की संख्या 100 करोड़ को पार कर गई है। इस बात की सूचना सारे रेल्वे स्टेशन, एयरपोर्ट पर लाउडस्पीकर के माध्यम से दी गई। यह उपलब्धि हासिल करने के बाद जल्द ही लाल किले पर तिरंगा फहराया जाएगा।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में ट्वीट कर भारतवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा, “भारत ने इतिहास रचा है। हम भारत की वैज्ञानिकता की जीत को देख रहे है।”

Advertisement

16 जनवरी 2021 से शुरू हुआ था टीकाकरण अभियान

देशभर में 16 जनवरी से टीकाकरण मुहिम शुरू की गई थी। शुरू में कई दिक्कतें और कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, जैसे कि टिकोंकी किल्लत दूसरी लहर आदि। लेकिन भारत ने इन सभी मुश्किलों का सामना करते हुए यह मुकाम हासिल कर लिया है।

Advertisement

 

जल्द ही बच्चों को भी दिया जाएगा कोविड़ टिका

Advertisement

खास बच्चों के लिए बना  कोविड़ टिका फिलहाल अपनी टेस्टिंग के अंतिम दौर में है। जल्द ही इन टिकों को मान्यता मिल सकती हैं। आरोग्य मंत्रालय काफी समय से इस टिके के क्लिनिकल ट्रायल्स के नतीजों पर अपनी नजर बनाए रखी है।

Advertisement