SpreadIt News | Digital Newspaper

युवराज सिंह के बाद ‘यह’ बॉलीवुड अभिनेत्री जातिवादी टिपण्णी करने पर गिरफ्तार, SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज

नई दिल्ली: स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह ने पिछले साल एक इंस्टाग्राम लाइव के दौरान युजवेंद्र चहल के लिए एक जातिवादी टिप्पणी का इस्तेमाल किया था।  जिस वजह से कुछ दिनों पहले हरियाणा में उन्हें गिरफ्तार होना पड़ा था। हालाँकि फ़िलहाल वह अंतरिम जमानत पर बाहर है।

इस बिच एक और ऐसी ही खबर सामने आ रही है। अभिनेत्री युविका चौधरी को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 (एससी / एसटी अधिनियम) के तहत उनके व्लॉग पर एक अनुसूचित जाति के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। अभिनेत्री को सोमवार के दिन हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया था और फ़िलहाल वह अंतरिम जमानत पर बाहर हैं।

Advertisement

युविका चौधरी के कानूनी वकील अशोक बिश्नोई ने समाचार एजेंसी एएनआई को उनकी गिरफ्तारी के बारे में एक बयान दिया। एक्ट्रेस की थाने के बाहर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, बिश्नोई ने कहा, “मेरी मुवक्किल उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार इस मामले की जांच में पूरा सहकार्य कर रही है। वह अभी अंतरिम जमानत पर है।”

Advertisement

युविका के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने मई में मामला दर्ज किया था, दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। इस शिकायत में युविका चौधरी के वीडियो में अनुसूचित जाति समुदाय के बारे में कुछ अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था।

एक YouTube व्लॉग में, युविका ने कथित तौर पर एक समुदाय के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसे उन्होंने बाद में डिलीट कर दिया था।  इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर अपनी सफाई देते हुए दावा किया था कि उन्हें नहीं पता था वह जिस शब्द का इस्तेमाल कर रही हैं वह जातिवादी गाली है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक माफीनामा वीडियो भी शेयर किया है। 

Advertisement

यह वीडियो उनके पति प्रिंस नरूला ने बनाया था।  उन्होंने भी अपनी पत्नी का बचाव किया और कहा की वह इस बारे में नहीं जानती थी।

Advertisement