SpreadIt News | Digital Newspaper

ये है भारत की सबसे सुरक्षित कार्स, अगर आप नई गाड़ी खरीदना चाहते है तो इन कारों को अवश्य देखे

नई दिल्ली: त्योहारों का सीजन शुरू है, इन दिनों में लगभग सभी कार कंपनियों द्वारा ग्राहकों को आकर्षक ऑफर्स दिए जाते है। अच्छा आफर देखने के बाद ग्राहक गाड़िया खरीद लेते है मगर यह सुनिश्चित करना भूल जाते है कि कार की सुरक्षा रेटिंग्स क्या है? यह एक भूल काफी खतरनाक साबित हो सकती है।

कार खरीदते समय ग्राहक अक्सर कार के सेफ्टी फीचर्स की जांच करते हैं। क्या आप इस त्योहारी सीजन में अपने घर में एक नई कार लाने की सोच रहे हैं.. लेकिन यह जानना जरूरी है कि टेस्टिंग में अच्छे रेटिंग पॉइंट्स के साथ सबसे सुरक्षित कारें कौन सी हैं। यहां कुछ कारें हैं जिन्हें आप बिना तनाव के आराम से चला सकते हैं।

Advertisement

टाटा पंच
टाटा मोटर्स की यह अनूठी माइक्रो एसयूवी सुरक्षा के मामले में काफी बेहतर है। इसने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की। टाटा पंच ने बच्चों की सुरक्षा के मामले में 49 में से 40.89 अंक हासिल किए। परीक्षण के दौरान, चालक ने यात्री के सिर, गर्दन, घुटनों और छाती की रक्षा करने में अपना ‘पंच’ दिखाया और सबसे अधिक अंक प्राप्त किए। यह टाटा पंच को सुरक्षा के मामले में सबसे सुरक्षित बनाता है।

Advertisement

Mahindra XUV 300
XUV300 ने भी सुरक्षा परीक्षणों में अच्छा स्कोर किया था। इस कार ने वयस्क सुरक्षा के मामले में 17 में से 16.42 अंक हासिल किए, साथ ही बच्चो की सुरक्षा के मामले में 49 में से 37.44 अंक हासिल किए। महिंद्रा की इस कार ने वयस्कों के मामले में अच्छे रेटिंग अंक हासिल किए हैं। इस कार में बैठे लोगों के सिर, गर्दन, घुटनों और छाती की सुरक्षा का खास ख्याल रखा गया।

Advertisement

 

टाटा नेक्सन
सुरक्षा के मामले में टाटा नेक्सन भी बेहतर है। ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त करने वाली यह देश में बनी पहली कार है। वयस्क प्रोटेक्शन के मामले में SUV ने 17 में से 16.06 पॉइंट्स हासिल किए थे। साथ ही बच्चों की सुरक्षा के मामले में 3 स्टार रेटिंग प्राप्त की। साथ ही इस कार को चाइल्ड सेफ्टी में 49 में से 25 पॉइंट मिले है।

Advertisement

 

Advertisement