SpreadIt News | Digital Newspaper

विराट कोहली समेत इन दिग्गज खिलाडियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 श्रृंखला में नहीं मिलेगी जगह, सामने आई ‘यह’ वजह

क्रिकेट: दुबई में होने वाले आगामी टी२० विश्वकप के बाद न्यूजीलैंड टीम भारत का दौरा करने वाली है। नवम्बर में यह दौरा होगा। इस दौरे में न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ तीन टी20 मैच 17, 19 और 21 नवंबर को जयपुर, रांची और कोलकाता में खेलेगा।

BCCI वरिष्ठ खिलाडियों को देगी आराम 

Advertisement

इसी बिच एक बड़ी खबर सामने आ रही है।  इस टी २० श्रृंखला में विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत कई दिग्गज भारतीय खिलाडियों को टीम में जगह नहीं मिलेगी। क्योंकि BCCI वरिष्ठ भारतीय खिलाड़ियों को इस श्रृंखला आराम देने की संभावना है।

युवा खिलाडियों को मिल सकता है मौका 

Advertisement

संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल के एक सप्ताह से भी कम समय बाद T२० श्रृंखला शुरू होगी। यह उम्मीद की जा रही है कि इस श्रृंखला में युवा खिलाडियों को मौका मिलेगा। मुख्य तौर पर इस टीम में आईपीएल के खिलाडी हो सकते है।

टी २० श्रृंखला के बाद टेस्ट मैचेस खेले जाएंगे 

Advertisement

टी20 श्रृंखला के बाद 25 नवंबर से कानपुर और 3 दिसंबर से मुंबई में दो टेस्ट मैचेस खेले जाएंगे। कप्तान विराट कोहली, उनके डिप्टी रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आदि सीनियर भारतीय खिलाड़ी पिछले ४ महीनों से अधिक समय से बायो-बबल में है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले वरिष्ठ खिलाडियों को चाहिए ब्रेक 

Advertisement

“बुमराह, शमी के अलावा भी ज्यादातर वरिष्ठ भारतीय क्रिकेटर्स लगातार बायो-बबल में है। संभवत: टी20 विश्व कप के बाद BCCI चाहेगी कि वे दिसंबर के अंत से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले आराम करे। यह पहले से ही तय है कि कोहली, बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को ब्रेक दिया जाएगा।

इन युवा खिलाडियों को मिल सकता है मौका 

Advertisement

अगर सभी वरिष्ठ खिलाडियों को आराम दिया जाता है तो रुतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल, अवेश खान और वेंकटेश अय्यर को टी २० श्रृंखला में मौका मिल सकता है।

Advertisement