SpreadIt News | Digital Newspaper

दिल्ली को हराकर कोलकाता फाइनल में, चेन्नई से होगा मुकाबला

शारजाह: कल शारजाह में खेले गए आईपीएल 2021 के रोमांचक क्वालीफायर 2 मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हराकर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अंतिम मुकाबला लड़ेगी। आईपीएल के अब तक के इतिहास में यह दूसरा मौका होगा जब कोलकाता चेन्नई से अंतिम मुकाबले में भिड़ेगी। इससे पहले 2012 में कोलकाता ने चेन्नई को हराकर आईपीएल चॅम्पियन्स का ख़िताब पहली बार अपने नाम किया था।

आसान सी लग रही जीत के लिए करनी पड़ी मेहनत 

Advertisement

शारजाह में खेले गए मैच में केकेआर ने 19.5 ओवरों में 136 रनों का पीछा किया। शारजाह की चुनौतीपूर्ण पिच पर KKR के सलामी बल्लेबाजों ने पारी की शानदार शुरुआत की थी। इससे पहले DC बस 135/5 रन्स ही बना सकी। रनों का पीछा करने उतरी KKR बहुत मजबूत स्थिति में थी। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने कोलकाता की जीत लगभग पक्की कर ली थी।

आखिरी ओवर तक चला मैच 

Advertisement

मैच में तब ट्विस्ट आया जब कोलकाता ने पारी के तेरहवे ओवर में अपना पहला विकेट खो दिया। उसके बाद सिर्फ ७ रनों में कोलकाता ने 6 विकेट खो दिए थे। मैच आखिरी ओवर तक चला गया। आखिरी दो गेंदों में ६ रन्स चाहिए थे।  तब अश्विन की गेंद पर एक जबरदस्त छक्का लगाते हुए राहुल त्रिपाठी ने कोलकाता को जीत दिलाई।

कोलकाता तीसरी बार पहुंची फाइनल में 

Advertisement

इस जीत के साथ KKR तीसरी बार फाइनल में पहुंची है।  गौरतलब है की पिछले दोनों मौके पर KKR ने फाइनल्स में जीत हासिल की थी। जबकि एक बार CSK को हराकर आईपीएल विजेता का ख़िताब हासिल किया था।

१५ अक्टूबर को खेला जाएगा आईपीएल 2021 का फायनल 

Advertisement

दुबई में कोलकाता और चेन्नई फाइनल में भिड़ेंगे। भारतीय समय अनुसार यह मैच शाम ७.३० बजे शुरू होगा।  दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें खिताबी जंग जीतने के लिए मैदान में उतरेंगी।

Advertisement